LEARN MS-EXCEL IN HINDI

LEARNT EXCEL IN HINDI (हिन्दी में EXCEL सीखें )

MICROSOFT EXCEL ये नाम हर कंप्यूटर यूज़र जानता हैं, बल्कि मैं तो ये कहूँगा की इस नाम से हर कंप्यूटर उपयोगकर्ता परिचित हैं, भारत मैं ऐसे बहुत से कंप्यूटर लर्नर हैं जो बेसिक कंप्यूटर सीखते हैं और साथ में MS-EXCEL भी सीखते हैं, उसके FUNCTIONS भी सीखते हैं, लेकिन उसका सही से इस्तेमाल नही कर पाते हैं या अपनी तरफ से कोई नई गणना नही कर पाते हैं, बस वही तक सीमित रहते हैं।


जहा तक उन्होने किसी COMPUTER EDUCATION CENTER या किसी INSTITUTE से सीखा हैं. मेरी यही कोशिश रहेगी की हर कोई अपने तरफ से नई गणना कर सके और EXCEL के FUNCTIONS का अपनी इच्छा के अनुसार उनका उपयोग कर सकें.

मेरी यह कोशिश रहेगी की मैं MS EXCEL के बारे में अधिक से अधिक जानकारिया आप लोगो को दे सकूँ। 




Learn Excel In Hindi
Learn Excel In Hindi
Learn Excel In Hindi
Learn Excel In Hindi
Learn Excel In Hindi
Learn Excel In Hindi

अगले Post में आपको Microsoft Excel के Window की परिभाषा दी गई हैं। 
Previous
Next Post »